पढ़ाई के साथ-साथ रचनात्मक गतिविधियों में शामिल हो विद्यार्थी : राज्यपाल सुश्री उइके

Students should be involved in creative activities along with studies: Governor Ms. Uike

राज्यपाल महाराजा अग्रसेन कॉलेज के मैक कार्निवल तथा महाराजा अग्रसेन कॉलेज चैरिटेबल ट्रस्ट के रजत जयंती समारोह में हुई शामिल

रायपुर (mediasaheb.com)| राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके आज महाराजा अग्रसेन कॉलेज के वार्षिकोत्सव मैक कार्निवल तथा महाराजा अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट के रजत जयंती समारोह में शामिल हुई। कॉलेज के स्काउट-गाईड के रोवर्स-रेंजर्स ने मार्च पास्ट तथा स्कार्फिंग कर राज्यपाल का स्वागत किया। इस मौके पर राज्यपाल सुश्री उइके ने महाराजा अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रतिनिधियों, उत्कृष्ट शिक्षकों, महाविद्यालय के कर्मचारियों, मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। समारोह के अंत में राज्यपाल ने विद्यार्थियों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देखी और उनका उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने महाराजा अग्रसेन कॉलेज प्रबंधन और विद्यार्थियों को वार्षिक उत्सव तथा महाराजा अग्रसेन ट्रस्ट के पच्चीस वर्ष पूर्ण होने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह चैरिटेबल ट्रस्ट छत्तीसगढ़ के कई उद्यमियों एवं समाजसेवियों द्वारा पोषित है, जो इन सभी का शिक्षा के प्रति लगाव एवं समर्पण का प्रतिफल है। इसी सोच के परिणाम में महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज विद्यार्थियों में बेहतर शिक्षा के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है। राज्यपाल ने ट्रस्ट के समस्त सदस्यों को शिक्षा के प्रचार-प्रसार हेतु उनकी भूमिका के लिये सराहना की।

राज्यपाल ने कहा कि महाविद्यालय में प्रारंभ से ही बच्चों के नैतिक, चारित्रिक, आध्यात्मिक और भावनात्मक विकास के उद्देश्य को पूरा करने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। संस्थान विद्यार्थियों को बेहतर नागरिक बनाने की प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

उन्होंने अपने विद्यार्थी जीवन का अनुभव साझा करते हुए कहा कि वे स्वयं स्काउट गाइड से जुड़ी रही है। इसके माध्यम से विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ता है और उनमें नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। इसलिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के अलावा अन्य रचनात्मक गतिविधियों में भी संलग्न होना चाहिए। राज्यपाल ने वार्षिक उत्सव के आयोजन से विद्यार्थियों की छिपी हुई प्रतिभा को मंच मिलने की बात कही और अपने छात्र जीवन में वार्षिक उत्सवों में सक्रियता के साथ भाग लेने और अपने नाट्य मंचन से जुड़े रोचक तथ्य साझा किये। राज्यपाल ने इस दौरान महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज के कई विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की परीक्षा में प्रवीण्य सूची में शामिल होने पर बधाई दी और महाविद्यालय के सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर विधायक व संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय ने अग्रसेन कॉलेज प्रबंधन, विद्यार्थियों तथा चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों को शुभकामनाएं दी और वार्षिक उत्सव के गरियामयी आयोजन के लिए प्रबंधन को साधुवाद दिया। कार्यक्रम में चंद्रपुर विधायक श्री राम कुमार यादव, महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज के चेयरमेन श्री राजेश अग्रवाल, महाराजा अग्रसेन चैरिटेबल ट्रस्ट के सम्मानित पदाधिकारीगण तथा कॉलेज प्रबंधन से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी तथा विद्यार्थी उपस्थित थे।