मुद्दत बाद आज हटेगा ‘दहशत का पर्दा’

After a long time, the 'veil of panic' will be removed today

श्रीनगर,(mediasaheb.com)। करीब तीन दशक से दहशत, हिंसा और धर्मांध से घिरे कश्मीर के लिए मंगलवार का दिन खास है। देश के अन्य हिस्सों की तरह कश्मीर में भी मल्टीप्लेक्स खुलने जा रहा है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज पूर्वाह्न इसका उद्घाटन करेंगे। पहले दिन अभिनेता आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा दिखाई जाएगी। इस पहले मल्टीप्लेक्स के उद्घाटन से पहले रविवार को आतंकियों और प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के गढ़ रहे पुलवामा और शोपियां में मिशन यूथ के अंतर्गत दो बहुद्देश्यीय हाल कश्मीर के लोगों को समर्पित किए जा चुके हैं। इन हाल में फिल्में दिखाने की सुविधा भी है।

प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शुरू होने वाला आईनाक्स मल्टीप्लेक्स बादामी बाग सैन्य छावनी क्षेत्र में ठीक उसी जगह बना है, जहां कभी 1965 में ब्राडवे सिनेमा हुआ करता था। ब्राडवे अब इतिहास हो चुका है। यह मल्टीप्लेक्स करीब दो साल में बनकर तैयार हुआ है। इसके मालिक कश्मीरी हिंदू विकास धर हैं। उन्होंने आतंकियों की धमकियों की परवाह किए बिना कश्मीर से पलायन नहीं किया। इस जगह पर पहले बना ब्राडवे सिनेमा भी विकास धर का ही था।

विजय धर ने कहा है कि पहले दिन हम फिल्म लाल सिंह चड्ढा दिखा रहे हैं। ऐसा इसलिए कि फिल्म के कई सीन कश्मीर में फिल्माए गए हैं। इसमें कई कलाकार कश्मीरी हैं। आम लोगों के लिए मल्टीप्लेक्स 01 अक्टूबर से खुलेगा। अगले 10 दिन तक हम वादी के विभिन्न वर्गाें के लिए फिल्म के विशेष शो आयोजित कर रहें हैं। इसमें डाल्वी एटम डिजिटल साउंड सिस्टम लगाया गया है। मल्टीप्लेक्स में तीन सिनेमाहाल की सुविधा है।(हि.स.)