रविशंकर प्रसाद को मिली एम्स से छुट्टी, शाह की सेहत में हो रहा सुधार

नई दिल्ली, (media saheb) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की हालत में सुधार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। उन्हें श्वसन नली में दिक्कत के चलते अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) में भर्ती कराया गया था।अस्पताल सूत्रों के मुताबिक उन्हें बुधवार को आईसीयू में भेज दिया गया था।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को गत सोमवार की रात एम्स में भर्ती कराया गया था। प्रसाद को आईसीयू से प्राइवेट वार्ड स्थानांतरित किया गया था और उनकी हालत स्थिर बताई गई थी। गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने की जानकारी देते हुए रविशंकर प्रसाद ने एक ट्वीट में एम्स के चिकित्सकों का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने उनकी बेहतर देखरेख की है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद रविशंकर प्रसाद ने एम्स में ही भर्ती भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर उनका हाल जाना और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

डॉक्टरों के मुताबिक अमित शाह की हालत में भी सुधार है और उन्हें एक-दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। गत बुधवार को शाह को स्वाइन फ्लू की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष का इलाज एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में चल रहा है। इससे पूर्व, रविशंकर प्रसाद को सीने में दर्द के बाद एम्‍स में भर्ती कराया गया था, पिछले काफी समय से रविशंकर प्रसाद सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे लेकिन गत सोमवार को जब दर्द बढ़ गया तो उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा। एम्‍स में डॉक्‍टर गुलेरिया की देखरेख में ही उनका भी इलाज चल रहा था। (हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.