UP में सपा-बसपा गठबंधन, सीटो का बंटवारा अंतिम चरण में

नई दिल्ली (media saheb) आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने के आसार प्रबल हो गए हैं। दोनों के बीच सीटों का बंटवारा अंतिम चरण में है। बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह दोनों दलों के मुखियाओं की मुलाकात के बाद गठबंधन की घोषणा भी कर दी जाएगी। 

लोकसभा चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियां अलर्ट मोड में आ गई हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने का फैसला लगभग तय कर लिया है और सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं। फिलहाल की जानकारी के अनुसार दोनों पार्टियां 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

रायबरेली और अमेठी पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगी। साथ ही अजित सिंह का राष्ट्रीय लोकदल व कुछ अन्य दलों के साथ सीटों के लिए कशमकश जारी है। 
सपा सूत्रों की मानें तो अगले सप्ताह की मुलाकात में इन छोटे दलों के बीच सीटों का समझौता होते ही गठबंधन की आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। प्रेक्षकों का मानना है कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने हाथ मिलाया तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा। (हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.