एसईसीएल में ’’स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन सम्पन्न’’

“Swachhta Pakhwada organized” in SECL

बिलासपुर(mediasaheb.com) |एसईसीएल में भी स्वच्छता ही सेवा के उद्धेश्य को अपनाते हुए 16 जून से 30 जून 2022 तक ’’विशेष स्वच्छता पखवाड़ा’’ का आयोजन किया गया। 16 जून 2022 को एसईसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन आगन्तुक कक्ष में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी सह कार्मिक श्री एम.के. प्रसाद, विभिन्न विभागाध्यक्षों, अधिकारियों-कर्मचारियों, श्रमसंघ प्रतिनिधियों की उपस्थिति में समस्त उपस्थितों को ’’स्वच्छता शपथ’’ दिलाई साथ ही कर्मियों को अपने कार्यस्थल पर स्वच्छता रखने का आव्हान किया। स्वच्छता शपथ का यह कार्यक्रम मुख्यालय बिलासपुर सहित एसईसीएल के समस्त क्षेत्रों एवं कार्यालयों में भी मनाया गया।

एसईसीएल में मनाए जा रहे विशेष स्वच्छता पखवाड़ा (16 – 30 जून ) के अन्तर्गत 23 जून को  मुख्यालय में साफ़ सफ़ाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर ठेका कामगारों को जूट बैग भी वितरित किये गए। स्वच्छता पखवाड़ा 2022 अंतर्गत 18 जून को एसईसीएल कुसमुण्डा क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता हेतु जागरूक किया गया। स्वच्छता पखवाड़ा 2022 अंतर्गत एसईसीएल रायगढ़ क्षेत्र छाल डिस्पेंसरी में दिव्यांगों के शौचालयों की उपलब्धता की दिनांक 17.06.22 को समीक्षा की गयी,  डीएवी स्कूल छाल , रायगढ़ क्षेत्र में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन सम्पन्न हुआ । एसईसीएल में मनाये जा रहे विशेष स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत रायगढ़ क्षेत्र में क्षेत्रीय अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा नगर वासियों के लिए जूट बैग एवं डस्टबिन का वितरण किया गया ।

स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय विद्यालय व डीएवी स्कूल बैकुंठपुर क्षेत्र में बच्चों के लिए निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई । केंद्रीय विद्यालय धनपुरी, सोहागपुर क्षेत्र में स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ । सोहागपुर क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी में डस्टबिन का वितरण किया गया। भटगांव क्षेत्र में विशेष स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत डीएवी स्कूल, भटगांव क्षेत्र में निबंध, चित्रकला एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्षेत्र में 5000 से ज़्यादा पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक भटगाँव क्षेत्र, क्षेत्रीय जेसीसी के सम्मानित सदस्यगण, विभागाध्यक्ष तथा क्षेत्र के अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

हसदेव क्षेत्र  में विशेष स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत केन्द्रीय विद्यालय झगराखंड में स्कूली छात्र – छात्रों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । 30 जून को दीपका, बैकुंठपुर, जमुना कोतमा , रायगढ़, गेवरा, भटगाँव एवं जोहिला क्षेत्र सहित समस्त क्षेत्रों में स्वच्छता पखवाड़ा का समापन समारोह सम्पन्न हुआ जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता स्कूली छात्रों को पुरस्कृत किये गए।