कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा ‘‘मशीन लर्निंग, डेटा साइंस और डीजेंगो’’ पर अतिथि व्याख्यान का सफलतापूर्वक आयोजन सम्पन्न

Successfully organized guest lecture on "Machine Learning, Data Science and Django" by Kalinga University

रायपुर (mediasaheb.com) | आईपीईएम कॉलेज गाजियाबाद के सहयोग से कलिंगा विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय में कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी संकाय विभाग ने 25 मई 2022 (बुधवार) को ‘‘मशीन लर्निंग, डेटा साइंस और डीजेंगो’’ पर एक अतिथि व्याख्यान का सफलतापूर्वक आयोजन किया। कार्यक्रम ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित किया गया था।

अवंतिका सिंह, सहायक प्रोफेसर, कंप्यूटर विज्ञान विभाग, कलिंगा विश्वविद्यालय ने स्वागत भाषण दिया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता कुलदीप कुमार, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग, आईपीईएम कॉलेज, गाजियाबाद, यूपी के सहायक प्रोफेसर और तकनीकी विशेषज्ञ थे। कार्यक्रम सुबह 11ः30 बजे शुरू हुआ और दोपहर 1ः30 बजे संपन्न हुआ। कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए बड़ी संख्या में छात्रों और प्रतिभागियों ने लॉग-इन किया। सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट प्रदान किये गए। आयोजन टीम के संयोजक कलिंगा विश्वविद्यालय में कंप्यूटर विज्ञान विभाग के सहायक प्रोफेसर और प्रमुख श्री कैलाश प्रसाद देवांगन और आईटी संकाय के सहायक प्रोफेसर  विवेक कुमार सोनी थे।

सभी प्रतिभागियों ने अपने आसपास हो रहे नवीनतम नवाचारों और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके रोबोटिक के भविष्य के बारे में जाना। सभी प्रतिभागी भविष्य के रोबोट को जानने के लिए बहुत उत्साहित थे। शशांक गिरेपुंजे, सहायक प्रोफेसर, कंप्यूटर विज्ञान विभाग, कलिंगा विश्वविद्यालय ने धन्यवाद ज्ञापित किया।