अपने सशक्त अभिनय के लिए मशहूर थीं Smita Patil

Smita Patil was famous for her strong acting

मुंबई (mediasaheb.com)| अस्सी के दशक की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन अपने शानदार अभिनय से उन्होंने हर किसी का दिल जीता और रुपहले पर्दे पर अपने सशक्त अभिनय की अमिट छाप छोड़ी। स्मिता पाटिल ने महज 31 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

17 अक्टूबर, 1955 को जन्मी स्मिता पाटिल ने अपने दमदार अभिनय से फिल्म जगत में तहलका मचा दिया था। स्मिता ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में बतौर समाचार वाचिका के रूप में की थी। साल 1974 में स्मिता ने रुपहले पर्दे पर कदम रखा और अपने सशक्त अभिनय से दर्शकों के दिलों में अमिट छाप छोड़ी। उनकी प्रमुख फिल्मों में घुंघरू, निशांत, मंथन, भूमिका, नमक हलाल, अर्थ, शक्ति, शराबी, भीगी पलके, वारिस आदि शामिल हैं।

भारत सरकार ने फिल्म जगत में महत्वपूर्ण योगदान के लिए साल 1985 में स्मिता को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया। स्मिता ने अभिनेता राज बब्बर से शादी की थी। स्मिता और राज बब्बर का एक बेटा प्रतीक बब्बर अभिनेता हैं। स्मिता ने अपने 10 साल के फिल्मी करियर में एक से एक हिट फिल्में दी और दर्शकों के दिलों पर राज किया। 13 दिसंबर, 1986 को इस खूबसूरत अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कह दिया।(हि.स.)