राजू सबको हमेशा हंसाने वाले आज रुला गये

Raju, the one who always made everyone laugh, wept today.

नई दिल्ली (mediasaheb.com) । हमेशा दुनिया को हंसाने वाले लोकप्रिय कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव उर्फ गजोधर भइया नहीं रहे। उन्होंने आज सुबह 10ः20 बजे दिल्ली एम्स में आखिरी सांस ली। 58 वर्षीय राजू के निधन से शालीन हास्य जगत के एक युग का अंत हो गया। बीती 10 अगस्त को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद से वह दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। राजू की एंजियोग्राफी की गई तो हार्ट के बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज निकला।

राजू श्रीवास्तव के निधन पर PM नरेन्द्र मोदी से लेकर तमाम हर क्षेत्र की हस्तियों ने शोक जताया है। उनके परिवार को इस अपार दुख को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। एम्स में जब राजू श्रीवास्तव वेंटिलेटर पर थे तब प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिजनों का हालचाल जाना था और उनके स्वस्थ होने की कामना की थी। फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी अपना संदेश भेजा था। उल्लेखनीय है कि राजू श्रीवास्तव को जिम में वर्कआउट करते समय दिल का दौरा पड़ा था। राजू तब से एम्स में वेंटिलेटर पर ही थे। एम्स अस्पताल की कार्डियक केयर यूनिट में उन्हें रखा गया था और डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम उनका इलाज कर रही थी।

गजोधर भइया: ‘गजोधर भइया’ के नाम से मशहूर राजू के काम की बात करें तो वह देश के मशहूर स्टेंडअप कॉमेडियन थे। उन्हें पहली बार फिल्म ‘तेजाब’ (1988) में देखा गया था। देश के नंबर वन कॉमेडियन कपिल शर्मा स्टारर फिल्म ‘फिरंगी’ (2017) में स्पेशल रोल में देखा गया था। टीवी सीरीज की बात करें तो साल 1994 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए कॉमेडी शो ‘टी टाइम मनोरंजन’ में उन्हें पहली बार देखा गया था। इसके बाद राजू ने कॉमेडी शो ‘द ग्रेंट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ में दर्शकों को खूब गुदगुदाया। राजू श्रीवास्तव को कॉमेडी की दुनिया में नई पहचान मिली थी। राजू बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के मोस्ट पॉपुलर शो ‘बिग बॉस’ के सीजन 3 (2009) में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे।(हि.स.)