भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष चुनी गईं पीटी उषा

PT Usha elected president of Indian Olympic Association

नई दिल्ली (mediasaheb.com)| दिग्गज भारतीय महिला एथलीट पीटी उषा को भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) का नया अध्यक्ष चुना गया है। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू, जो पहले केंद्रीय खेल मंत्री थे, ने पीटी उषा को अध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई दी है। रिजिजू ने ट्वीट किया, महान गोल्डन गर्ल, पी टी उषा को भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर बधाई। मैं अपने देश के सभी खेल नायकों को प्रतिष्ठित आईओए के पदाधिकारी बनने पर बधाई देता हूं! एक राष्ट्र को उन पर गर्व है!

इससे पहले उषा ने कहा था कि वह इस पद के लिए नामांकन दाखिल कर रही हैं। पीटी उषा ने शनिवार को ट्वीट किया था, मेरे साथी एथलीटों और राष्ट्रीय संघों के गर्मजोशी से समर्थन के साथ, मैं आईओए के अध्यक्ष के नामांकन को स्वीकार करने और दाखिल करने के लिए विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं!

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने भी रिजिजू के ट्वीट को रीट्वीट किया। स्टार स्प्रिंटर उषा भारत की महानतम एथलीटों में से एक हैं। उन्होंने एशियाई खेलों में चार स्वर्ण पदक और सात रजत पदक जीते हैं। वह लॉस एंजिल्स 1984 ओलंपिक में महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ में एक सेकंड से पदक जीतने से चूक गईं थी। उनका 55.42 सेकेंड का समय अभी भी एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड है।(हि.स.)।