वीर सावरकर का अपमान महाराष्ट्र बर्दाश्त नहीं करेगा: संजय राऊत

Maharashtra will not tolerate the insult of Veer Savarkar: Sanjay Raut

मुंबई, (mediasaheb.com) । शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राऊत ने कहा कि वीर सावरकर का अपमान महाराष्ट्र किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। राहुल गांधी ने अनायास वीर सावरकर का मुद्दा उठाया। जबकि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का मुद्दा महंगाई, बेरोजगारी और नफरत की राजनीति खत्म करना है। राहुल गांधी के वीर सावरकर का मुद्दा उठाने से महाविकास आघाड़ी में फूट पड़ सकती है।

संजय राऊत ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि वीर सावरकर का समर्थन शिवसेना पहले से करती आ रही है। आज जो लोग सिर्फ राजनीति के लिए वीर सावरकर का मुद्दा उठा रहे हैं, पहले उनके एजेंडा में वीर सावरकर थे ही नहीं। वीर सावरकर के समर्थन का मतलब उनके विचारों को आत्मसात करना है। जो लोग वीर सावरकर के नाम पर राजनीति कर रहे हैं, उन्हें तत्काल वीर सावरकर को भारत रत्न दे देना चाहिए। इसका कोई विरोध नहीं करेगा।

दरअसल राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि वीर सावरकर ने अपनी सजा कम करवाने के लिए अंग्रेजों को पत्र लिखकर माफी मांगी थी। इस बयान से महाराष्ट्र का माहौल राहुल गांधी के विरुद्ध गरमा गया है। राहुल गांधी के विरुद्ध वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने दादर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया है। इस पर आज संजय राऊत ने कहा कि आजकल मामला दर्ज करवाना फैशन बन गया है। लोग प्रसिद्धि पाने के लिए शिकायत दर्ज करवाते हैं, लोगों को वीर सावरकर के विचारों को आत्मसात करना चाहिए।(हि.स.)