कलिंगा विश्वविद्यालय में डी. फार्मेसी के नव प्रवेशित विद्यार्थियों का भव्य स्वागत

Grand welcome to the newly admitted students of D. Pharmacy in Kalinga University

रायपुर (mediasaheb.com)| कलिंगा  विश्वविद्यालय परिसर में डी फार्मा प्रथम सेमेस्टर के नए छात्रों के लिए ‘‘फर्स्ट स्टेप 2022’’ इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। कलिंगा  विश्वविद्यालय  के प्रवेश द्वार और बरामदे में ढोल की थाप से छात्रों का जोरदार स्वागत किया गया। इंडक्शन प्रोग्राम के दौरान कलिंगा विश्वविद्यालय  के सभागार के प्रवेश द्वार पर नए छात्रों को तिलक समारोह किया गया। सरस्वती वंदना के साथ पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलित किया गया। कलिंगा विश्वविद्यालय  के बारे में पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन (पीपीटी) के माध्यम से छात्रों को संक्षिप्त जानकारी साझा की गई। पीपीटी के माध्यम से सभी गणमान्य व्यक्तियों एवं विभागाध्यक्षों का परिचय कराया गया। विश्वविद्यालय की बीबीए की छात्रा सुरभि राठी द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया गया।

औपचारिक उद्घाटन के बाद कलिंगा विश्वविद्यालय  के रजिस्ट्रार डॉ संदीप गांधी ने स्वागत भाषण दिया. उन्होंने बताया कि कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक है। कुलपति डॉ आर श्रीधर ने प्रेरक भाषण प्रस्तुत किया। ऋतिक और समूह द्वारा सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया गया। महानिदेशक डॉ बायजू जॉन ने छात्रों को आशीर्वाद दिया। एपेक्स फार्मा के प्रोपराइटर और गेस्ट स्पीकर शंकर पंजवानी ने स्टूडेंट्स को मोटिवेशनल स्पीच दी। साइमन जॉर्ज और सुश्री शिंकी पांडे ने छात्रों के लिए एक मजेदार खेल प्रस्तुत किया। पीपीटी के माध्यम से फैशन डिजाइनिंग विभाग के प्रमुख कपिल केलकर और प्रबंधन विभाग की सुश्री जैस्मिन जोशी द्वारा डीन और विभागाध्यक्षों का परिचय दिया गया। फार्मेसी संकाय के प्राचार्य डॉ संदीप तिवारी ने विभाग का परिचय दिया।

अकादमिक मामलों के डीन राहुल मिश्रा ने छात्रों को अकादमिक पाठ्यक्रम की जानकारी दी। धन्यवाद प्रस्ताव कलिंगा विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर डॉ ए विजयानंद ने दिया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। यह उल्लेखनीय है कि कलिंगा विश्वविद्यालय , रायपुर एक NAAC मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय है जिसमें ग्रेड B+है और NIRF रैंकिंग 2022 में देश के शीर्ष 101-150 विश्वविद्यालयों में रैंक किया गया है।

नई रायपुर के स्मार्ट सिटी में स्थित, इस विश्वविद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में अपने लिए एक विशेष स्थान बनाना शुरू कर दिया है और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के क्षितिज पर एक चमकते सितारे के रूप में उभर रहा है। यह मध्य भारत में उच्च शिक्षा के उत्कृष्टता केंद्र के रूप में तेजी से उभर रहा है। 2013 में स्थापित, यह विश्वविद्यालय  इतने कम समय में 8000 से अधिक छात्रों का विश्वास जीतने में सफल रहा है। देश भर के मेधावी छात्रों और 20+ विदेशी देशों के 500 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय छात्रों ने अपनी शिक्षा और करियर के लिए इस विश्वविद्यालय  को चुना है।