रतन टाटा समेत विभिन्न उद्योगपतियों से मिले मुख्यमंत्री शिवराज

Chief Minister Shivraj met various industrialists including Ratan Tata

भोपाल, (mediasaheb.com)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मुंबई प्रवास के दौरान टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा से सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री चौहान ने उन्हें मध्यप्रदेश में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के लिए इंदौर और साथ ही राजधानी भोपाल आने के लिए आमंत्रित किया।

रतन टाटा के अलावा मुख्यमंत्री चौहान ने मुम्बई में अनेक उद्योगपतियों से मुलाकात कर मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की और आगामी 11 व 12 जनवरी को इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित किया। इनमें लार्सन एंड टुब्रो के सीईओ व एमडी एस एन सुब्रह्मण्यन, अलेम्बिक फार्मासिटिकल्स के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर शौनक अमीन, रिलायंस इंडस्ट्रीज के धनराज नथवानी, पीएंड जी इंडिया के सीईओ एलव्ही वैद्यनाथन, सन फार्मा के फाउंडर व एमडी दिलीप शंघवी, आरएसटीएफ आफिसियल की प्रोड्यूसर रश्मि शर्मा, गरुण ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण अग्रवाल, एल्केम लेबोटरीज लिमिटेड के प्रेसिडेंट-फाइनेंस व सीएफओ राजेश दुबे, टाटा कंपनीज के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, चेमेरीक्स बायोटेक के डायरेक्टर एके मिश्रा, हरनंदानी ग्रुप के चेयरमैन एन. हरनंदानी, गोदजेर समूह की एग्जीक्यूटिव चैयरपर्सन निसाबा गोदरेज शामिल हैं।

मप्र में निवेश के लिये विश्वास जताने पर निवेशकों का आभार माना

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आज निवेशकों से मुलाकात के लिये मुंबई आया था। मुझे प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश में निवेश के लिये इन्वेस्टर्स ने जबरदस्त उत्साह दिखाया है। वे मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं का दोहन करने के लिये तैयार हैं और इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी आ रहे हैं। निवेशकों ने मध्यप्रदेश में निवेश की जो प्रतिबद्धता जताई है, उसको देखते हुए रोजगार के अवसरों में व्यापक बढ़ोतरी होगी। हमारे नौजवानों को रोजगार मिलेगा। मध्यप्रदेश पर विश्वास जताने के लिये मैं सभी निवेशकों का आभारी हूं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मुंबई में आज उद्यमी मित्रों से भेंट अत्यंत उपयोगी और ऊर्जादायी रही। निवेश के संबंध में विस्तार से सकारात्मक चर्चा हुई। मैं सभी उद्यमी मित्रों को मध्यप्रदेश आने का निमंत्रण दे रहा हूं। अकेला मैं आपको नहीं बुला रहा हूं, संपूर्ण मध्यप्रदेश आपको बुला रहा है। मुझे विश्वास है कि आज का यह दिन मध्यप्रदेश की प्रगति एवं उन्नति को एक नई गति और दिशा देने वाला सिद्ध होगा। मैं पूरी दुनिया के निवेशक मित्रों से भी मध्यप्रदेश पधारने का निवेदन कर रहा हूं। आप और हम मिलकर विकास को एक नई गति देंगे।(हि.स.)