26 /11 की बरसी पर बॉलीवुड हस्तियों का छलका दर्द

Bollywood celebrities pour out their pain on 26/11 anniversary

मुंबई ( mediasaheb.com) | मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले को आज 14 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर बॉलीवुड हस्तियों ने शहीदों को सोशल मीडिया के माध्यम से भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। अभिनेता अनुपम खेर ने 26 /11 की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा-‘भूलना नहीं…नहीं भूलेंगे। अभिनेता अक्षय कुमार ने लिखा-’14 साल पहले 26/11 को शहीद हुए मुंबई आतंकी हमले के मासूम पीड़ितों और बहादुर जवानों को याद करते हुए, कभी नहीं भूले हैं।।’ अभिनेत्री रवीना टंडन ने 26/11 हमले के काले दिन को याद करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, न माफ करेंगे, न भूलेंगे। वहीं अभिषेक बच्चन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा- ‘नहीं भूलेंगे’।

रविकिशन ने लिखा-मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले की बरसी पर मैं उन सभी लोगों को नमन करता हूं जिन्हें इस घटना में अपनी जान गंवानी पड़ी। इस हमले में मुकाबला करते हुए जिन सुरक्षाकर्मियों ने अपना बलिदान किया, उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। यह देश 26/11 की घटना न भूला है, न कभी भूलेगा। अभिषेक बच्चन ने लिखा-’26 /11 नहीं भूलेंगे। इन सब के अलावा मधुर भंडारकर, राजा सेन, पिंकू दुबे समेत मनोरंजन जगत की तमाम हस्तियां 26 /11 में शहीद हुए वीरों को भावभीनी श्रद्धांजलि दे रही हैं।

26/11 को हुई आतंकी हमले की इस घटना के 14 साल हो गए हैं, लेकिन यह हमला इतना भयावह था कि यह घटना आज भी अपनों को खोने के जख्म को हरा करती है। इस बर्बरतापूर्ण घटना को भुला पाना असंभव है। इस हमले में 166 से ज्यादा बेकसूर लोग मौत के घाट उतार दिए गए थे और लगभग 600 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस दिन कुछ आतंकी समंदर के रास्ते से देश में घुस आये थे और देश की औद्योगिक राजधानी मुंबई में अपने नापाक इरादों को अंजाम देने में जुट गए। तब देश में तैनात सुरक्षा बलों ने बहादुरी का परिचय देते हुए आतंकियों का सामना किया। उन्होंने एक आतंकी ‘कसाब’ जिन्दा पकड़ा लिया और बाकी सभी को मौत के घाट उतार दिया । पुलिस और आतंकियों की इस मुठभेड़ में हमारे कई जवान शहीद हो गए। इस घटना ने देश की जनता में दर्द और दहशत का माहौल बना दिया था। लगभग तीन दिनों तक यह मुठभेड़ चलती रही।(हि. स.)