पॉवर ग्रीड कॉर्पोरेशन ने किया जेएफटीएल का अधिग्रहण

मुम्बई,(media saheb)पॉवर ग्रीडकॉर्पोरेशन ने फिरोजाबाद की कंपनी जेएफटीएल का अधिग्रहण कर लिया है। अधिग्रहण किएजाने के बारे में पॉवर ग्रीड की ओर से बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमयबोर्ड (सेबी) को सूचित कर दिया गया है।

पॉवर ग्रीड कंपनी ने बताया कि थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट से पॉवर की निकासी के लिए ट्रांसमिशन सिस्टम लगाने के लिए यह अधिग्रहण किया गया है। कंपनी ने 4.11 करोड़ रुपये में यह अधिग्रहण करने की बात कही है।  सेबी को दी गयी सूचना के अनुसार कंपनी फिरोजाबाद स्थित 400 केवी सब स्टेशन के निर्माण के साथ ही 600 मेगावॉट के 2 जवाहरपुर थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट से पॉवर की निकासी के लिए ट्रांसमिशन सिस्टम स्थापित करने की योजना को पूर्ण करने का काम शुरू किया है। इसके लिए कंपनी ने शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018 को आरईसी ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट कंपनी लिमिटेड के साथ चर्चा के बाद जवाहरपुर फिरोजाबाद ट्रांसमिशन लिमिटेड (जेएफटीएल) का अधिग्रहण करने का फैसला किया है।

कंपनी की ओर से बताया गया कि ट्रांसमिशन सिस्टम में 765 किलो वोल्ट, 400 किलो वोल्ट, 220 किलो वोल्ट और 132 किलो वोल्ट की लाइनों को स्थापित किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी की ओऱ से उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक नया 400/220/132 किलो वोल्ट सब स्टेशन का भी निर्माण किया जा रहा है। यह ट्रांसमिशन सिस्टम अंतरराज्यीय ट्रांसमिशन सिस्टम प्रोजेक्ट के तहत पूरा किया जा रहा है। इसे 28 महीनों की अवधि में निर्माण किया गया है। जेएफटीएल के अधिग्रहण का फैसला टेरिफ आधारित निविदा प्रणाली को सफलतापूर्वक हासिल करने के बाद लिया गया है। कंपनी की ओर से बताया गया कि जेएफटीएल की इकाई को कुल 4.11 करोड़ रुपये मूल्य पर अधिग्रहित किया गया है।

इसमें 10 रुपये मूल्य के 50,000 इक्विटी शेयरों को भी अन्य संपत्तियों व देनदारियों को भी शामिल किया गया है। हालांकि, अधिग्रहण प्रक्रिया ऑडिट किए गए खातों के अनुसार समायोजित कीमत के अधीन है। 
(हि.स.)।

Leave a Reply

Your email address will not be published.