खास करवा चौथ पर फिल्माएं गए हैं बॉलीवुड के ये गाने

These Bollywood songs have been filmed on special Karva Chauth

मुंबई(mediasaheb.com)| सुहागिन महिलाओं के बीच करवाचौथ का त्यौहार बहुत धूमधाम और उल्लास के साथ मनाया जाता है। फ़िल्मी पर्दे पर भी इस त्यौहार को बखूबी दिखाया गया है और कई फ़िल्मी गीत खास इस त्यौहार पर फिल्माए गए हैं। आज हम अपने पाठकों को बता रहे हैं ऐसे ही कुछ फिल्मी गानों के बारे में जो खास करवाचौथ के त्यौहार पर फिल्माए गए हैं।

है मेरी साँसों में मेरे पिया (सैनिक)

साल 1993 में आई फिल्म सैनिक का गाना’ है मेरी साँसों में मेरे पिया’ खास करवा चौथ के त्यौहार पर फिल्माया गया है। इस गाने को दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया और आज भी यह गाना दर्शकों के बीच काफी पसंद से सुना जाता है।

घर आजा परदेसी (दिलवाले दुल्हनियां के जायेंगे)

शाहरुख़ खान और काजोल की ब्लॉकबस्टर फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का मशहूर गाना घर आजा परदेसी तेरा देश बुलाये रे खास करवा चौथ पर फिल्माया गया है। फिल्म के साथ-साथ यह गाना भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया ।

चाँद छुपा बादल में (हम दिल दे चुके सनम)

ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का हिट गाना चाँद छुपा बादल में’ गाने को भी करवा चौथ पर फिल्माया गया है। इस गाने को दर्शक काफी पसंद करते हैं और अक्सर करवा चौथ के मौके पर यह गीत कहीं न कहीं सुना जा सकता है।

बोले चूड़ियां बोले कंगना (कभी ख़ुशी कभी गम)

इस गाने को भी खास करवा चौथ के मौके पर फिल्माया गया है। करवा चौथ के मौके पर इस गाने को सुनकर माहौल को और खुशनुमा बनाया जा सकता है। आज भी यह गाना न सिर्फ दर्शकों के बीच पसदं किया जाता है, बल्कि हर किसी को थिरकने पर मजबूर कर देता है।

इन सब के अलावा घूंघट में चाँद होगा,आज है करवा चौथ सखी,आशिक आवारा आदि कई ऐसे गाने हैं, जिन्हें खास इस त्यौहार पर फिल्माया गया है।(हि.स.)