प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे COVID स्थिति की समीक्षा

Prime Minister Narendra Modi will review the COVID situation

नई दिल्ली, (media saheb.com) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में COVID संक्रमण से उत्पन्न स्थिति और इससे निपटने की तैयारियों तथा भविष्य की रणनीति पर रविवार शाम एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे। सूत्रों ने आज यहां बताया कि बैठक में गृह मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य संबंधित मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस उच्चस्तरीय बैठक में कोविड टीकाकरण, कोरोना महामारी के प्रकोप से निपटने की तैयारी तथा मौजूदा स्थिति का जायजा लिए जाने की संभावना है। बैठक में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों के कोविड टीकाकरण और स्वास्थ्य कर्मियों, कोरोना योद्धाओं तथा वरिष्ठ नागरिक को अतिरिक्त टीका देने की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है। बच्चों का टीकाकरण तीन जनवरी से आरंभ हो चुका है जबकि पात्र आबादी को अतिरिक्त काेविड टीका कल 10 जनवरी से दिया जाएगा। अब तक दो करोड से अधिक बच्चों को कोविड टीका दिया जा चुका है।


हाल के दिनों में देश में कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है और इससे निपटने के लिये भी व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार कुल कोविड टीकाकरण 151.57 करोड़ से अधिक हो गया है। देश में कोविड रोगियों की संख्या पांच लाख 90 हजार 64 हो गयी है। यह संक्रमित मामलों का 1.66 प्रतिशत है। दैनिक संक्रमण दर 10.21 प्रतिशत हो गयी है। कोविड के नये रूप ओमिक्राॅन से 27 राज्यों में 3623 व्यक्ति संक्रमित पाये गये हैं जिनमें महाराष्ट्र में सर्वाधिक 1009, दिल्ली में 513 और कर्नाटक में 441 मामले हैं। ओमिक्राॅन के संक्रमण से 1409 व्यक्ति उबर चुके हैं।

इस बीच निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। आयोग ने कहा है कि चुनाव ड्यूटी करने वाले सभी कर्मियों को कोविड का अतिरिक्त टीका दिया जाएगा।(वार्ता)

Share This Link