सिडनी में भारत ने 33 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को खिलाया फॉलोआन

नई दिल्ली।(media saheb) सिडनी टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फॉलोआन खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के चार ओवर में 6 रन बना लिया है। मार्कस हैरिस दो और उस्मान ख्वाजा चार रन बनाकर नाबाद हैं। इसी के साथ भारतीय टीम ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

भारतीय टीम ने 33 साल बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉलोआन खिलाया है। इससे पहले भारतीय टीम ने वर्ष 1986 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन खिलाया था। इसके अलावा भारतीय टीम ने कुल मिलाकर तीन बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉलोआन दिया है।

भारत ने 1979-80 में घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान दिल्ली और मुम्बई में खेले गए टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉलोआन दिया था। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को 31 साल बाद अपने घर में फॉलोआन का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड ने आखिरी बार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ष 1988 में फॉलोआन दिया था। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इससे पहले घर में बिना फॉलोआन खेले 172 टेस्ट मैच खेला था। उल्लेखनीय है कि सिडनी टेस्ट में भारत ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 622 रन बनाकर घोषित की थी, जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने सभी विकेट खोकर 300 रन बनाए थे। भारत ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को फॉलोआन दिया था।(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.