वेदांता ने पावर बिजनेस के लिए नया सीईओ नियुक्त किया

मुंबई, (mediasaheb.com) वेदांता लिमिटेड की ओर से एल्युमिनियम एवं पावर बिजनेस सेगमेंट की जिम्मेदारी निभाने के लिए अजय कपूर को बतौर कंपनी का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और समूह की कार्यकारी समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।

अजय कपूर को व्यवसाय के विभिन्न क्षेत्रों में 31 वर्षों का अनुभव है। उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई से स्नातक की पढ़ाई की है और के. जे. सोमैया इंस्टिट्यूट से एमबीए की डिग्री हासिल की है। वेदांता से जुड़ने से पहले वे अम्बुजा सीमेंट में भारतीय व्यवसाय के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे। वेदांता प्रति वर्ष 2.3 मिलियन टन एल्युमिनियम का उत्पादन करता है। इसके अलावा 8 गीगा वॉट विद्युत का उत्पादन भी करता है। इसके साथ ही कंपनी 2 एमटीपीए की अल्युमिना रिफाइनरी का परिचालन भी करती है। वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड के कार्यकारी चेयरमैन अनिल अग्रवाल और सीईओ श्रीनिवासन वेंकटकृष्णन ने बताया कि हमारे एल्युमिनियम और विद्युत कारोबार की संपूर्ण क्षमता को बेहतर करने के लिए अजय कपूर के अनुभव का उपयोग किया जाएगा।

एल्युमिनियम और विद्युत कारोबार की सकल परिसंपत्ति का मूल्य 10 बिलियन अमेरिकी डॉलर की है और राजस्व 6 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गई है। इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में भारत की सबसे बड़ी एल्युमिनियम कंपनी बेहतर प्रदर्शन करेगी।(हि.स.)।

Leave a Reply

Your email address will not be published.