अब लोगो की समस्याओं का मौके पर होगा निराकरण

जिले में हर माह लगेंगे दो शिविर

रायपुर(media saheb) आमजनता की विभिन्न मांगों और समस्याओं का मौके पर ही जाकर निराकरण करने के लिए रायपुर जिले में हर माह दो जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित किए जाएंगे। कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने जिले के विभिन्न गांवों में लगने वाले इन शिविरों की तिथियां निर्धारित करते हुए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को शिविरों में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।


ये जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आगामी 16 जनवरी को अभनपुर विकासखंड के ग्राम तुता में, 31 जनवरी को आरंग विकासखंड के ग्राम बहनाकाडी, 13 फरवरी को धरसींवा विकासखंड के ग्राम गोढ़ी, 28 फरवरी को तिल्दा विकासखण्ड के ग्राम रायखेड़ा, 6 मार्च को अभनपुर विकासखंड के ग्राम सारखी, 28 मार्च को आरंग विकासखंड के ग्राम कोसरंगी, 10 अप्रैल को धरसींवा विकासखंड के ग्राम कारा, 25 अप्रैल को तिल्दा विकासखंड के ग्राम अड़सेना, 8 मई को अभनपुर विकासखंड के ग्राम सिंगारभाठा तथा 30 मई को आरंग विकासखंड के ग्राम चंदखुरी में आयोजित किए जाएंगे। 


इसी तरह 12 जून को धरसींवा विकासखंड के ग्राम पलौद, 27 जून को तिल्दा विकासखंड के ग्राम चापा, 10 जुलाई को अभनपुर विकासखंड के ग्राम खट्टी, 25 जुलाई को आरंग विकासखंड के ग्राम गोइंदा, 7 अगस्त को धरसींवा विकासखंड के ग्राम पिरदा, 29 अगस्त को तिल्दा विकासखंड के ग्राम साकंरा, 4 सितम्बर को अभनपुर विकासखंड के ग्राम पिपरौद, 26 सितम्बर को आरंग विकासखंड के ग्राम गनौद, 9 अक्टूबर को धरसींवा विकासखंड के ग्राम धनेली (भट), 31 अक्टूबर को तिल्दा विकासखंड के ग्राम छतौद, 6 नवम्बर को अभनपुर विकासखंड के ग्राम तर्री, 28 नवम्बर को आरंग विकासखंड के ग्राम टेकारी, 11 दिसम्बर को धरसींवा विकासखंड के ग्राम तर्रा और 26 दिसम्बर को तिल्दा विकासखंड के ग्राम परसदा में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविरि आयोजित होंगे। 


जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक सोनी ने बताया कि शिविरों का आयोजन निर्धारित तिथि को पूर्वान्ह 11 बजे से किया जाएगा। उन्होंनें शिविर आयोजन के पूर्व संबंधित गांवों में एवं आसपास क्षेत्र के साप्ताहिक बाजारों में मुनादी कराने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राजस्व व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए है ताकि अधिक से अधिक शिविर में उपस्थित होकर इनका लाभ उठा सकें। उन्होंने बताया कि शिविर में आवेदन प्राप्त करने का समय 11 बजे से 2 बजे तक निर्धारित है तथा दोपहर 2 बजे के बाद आवेदन पत्रों के निराकरण की समीक्षा की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.